Birthday Special: कॉन्‍ट्रोवर्सी झेल चुकी हैं हंसिका मोटवानी, जानें 8 अनसुनी बातें...


9th August 2017 | CyberManch.com

बॉलीवुड की क्‍यूट और बोल्‍ड अभिनेत्री हंसिका मोटवानी आज अपना 26वां जन्‍मदिन मना रही है. हंसिका सिर्फ बॉलीवुड में नहीं साउथ की फिल्‍मों में भी एक फेमस अभिनेत्री हैं. अपने करियर की शुरुआत उन्‍होंने एक चाईल्‍ड आर्टिस्‍ट के रूप में साल 2003 में टीवी सीरीयल 'शाका लाका बूम बूम' से की थी. हंसिका का जन्‍म 8 अगस्‍त 1991 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता प्रदीप मोटवानी बिजनेसमैन हैं और उनकी मां मोना मोटवानी एक त्‍वचा विशेषज्ञ हैं. हंसिका ने अपनी स्कूली पढ़ाई पोदर इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से की थी और इसके बाद उन्हें पढ़ाई के लिए इंटरनेश्नल कैरिकुलम स्कूल भेज दिया गया था. हंसिका का नाम उस  समय विवादों में आ गया था जब उनका बाथरुम का एमएमएस सोशल मीडिया पर लीक हो गया था. इस एमएमएस पर हंसिका ने कहा था कि ऐसे वीडियो रेप से भी ज्यादा बदतर होते हैं. 

1. कई टीवी शो करने के बाद साल 2003 में हंसिका फिल्‍म 'कोई मिल गया' में नजर आई थी. रितिक रोशन और प्रीति जिंटा स्‍टारर फिल्‍म में उन्‍होंने एक चाईल्‍ड आर्टिस्‍ट की भूमिका निभाई थी.

 

2. इसके बाद वे साल 2007 में हिमेश रेशमिया संग फिल्‍म 'आपका सुरूर' में नजर आई थी. इस फिल्‍म में वे बतौर लीड एक्‍ट्रेस थी. फिल्‍म भी हिट हो गई थी. इस फिल्‍म में हंसिका खुद से 18 साल बड़े हिमेश संग नजर आई थी. इस दौरान खबरें आई थीं कि जल्दी बड़ा होने के लिए हंसिका ने इस तरह के इंजेक्‍शन का इस्तेमाल किया था. हंसिका इस फिल्‍म के दौरान मात्र 16 साल की थीं.

 

3. इसी साल उन्‍होंने साउथ की फिल्म 'देसमुदुरु' में काम किया. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला. इस फिल्‍म के बाद उनकी फैन फ्लोविंग भी बढ़ गई और साउथ इंडस्‍ट्री में एक मुख्‍य अभिनेत्री के तौर पर स्‍थापित हो गईं.

4. हंसिका सबसे कम उम्र की पहले ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके फैंस ने मदुरई में उनके नाम का मंदिर बनवाया है. यहां हंसिका की मूर्ति लगाई गई है.

5. बताया जाता है कि हंसिका के पिता उनके जन्‍म के कुछ समय बाद ही मां को छोड़ कर चले गये थे. हंसिका का कहना है कि वे सिर्फ अपनी मां की बेटी हैं.

6. हंसिका फिल्‍मों में काम करने के साथ-साथ सोशल वर्क भी खूब करती हैं. उन्होंने 30 ऐसी महिलाओं के इलाज का खर्चा उठाया था, जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर था.  

7. हंसिका 'चेन्नई टर्न्स पिंक' की ब्रांड अंबेसडर भी हैं.

8. साल 2014 में हंसिका का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल हो चुका है.