JioPhone के सबसे बड़े फीचर से उठा पर्दा, सिंगल सिम सपोर्टिव होगा फोन

जियो फोन दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप सपोर्टिव नहीं होगा.


26th July 2017 | CyberManch.com

 रिलायंस ने पिछले हफ्ते ही जियो फोन लॉन्च किया. इस स्मार्टफोन का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा था .इसके फीचर्स को लेकर चारों ओर चर्चा है लेकिन अब कंपनी ने इसके सबसे खास फीचर की जानकारी दी है. जियो फोन सिंगल सिम स्लॉट के साथ आएगा.

रिलायंस इस फोन को मुफ्त में उपलब्ध करा रही है लेकिन इसे पाने के लिए कस्टमर को 1500 रुपये का सिक्योरिटी अमाउंट देना होगा. जो 36 महीने बाद रिय़फेंडेबल होगा.

आपके बता दें कि जियो के इस फोन के बीटा ट्रायल 15 अगस्त से शुरु हो जाएंगे . वहीं आप इसकी प्री बुकिंग 24 अगस्त से कर सकते हैं. कस्टमर्स की सहूलियत के लिए कंपनी की वेबसाइट Jio.com पर इसका रजिस्ट्रेशन भी शुरु हो चुका है.

WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा!

इसके अलावा एक और बड़ी बात सामने आई है. द जियो फोन दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप सपोर्टिव नहीं होगा. भारत में 200 मिलियन व्हाट्सएप के एक्टिव यूजर्स हैं. ऐसे में इस फोन का व्हाट्सएप को सपोर्ट ना करना जियो फैंस को निराश कर सकता है. इस फोन में व्हाट्सएप की जगह कंपनी का अपना एप ‘जियो चैट’ सपोर्ट करेगा. फिलहाल ये फोन कंपनी के इन-हाउस चैट एप के साथ ही आएगा और इसमें यूजर्स व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे.

क्या है JioPhone में खास?
कंपनी का यह 4G VoLTE सपोर्ट से लैस फीचर फोन यूजर्स को मुफ्त में उपलब्ध करवाया जाएगा. इस फोन को 1500 रुपये के सिक्योरिटी अमाउंट के जरिए खरीदा जा सकता है जो कि 3 साल बाद वापस दे दिए जाएंगे. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि ये वॉयस कमांड पर चलता है. वॉयस कमांड के जरिए इस फोन में कल, मैसेज, और गूगल सर्च किया जा सकता है. फोन में जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक एप पहले से डाउनलोड होगा. 15 अगस्त से ये द जियो फोन बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा वहीं इसकी इसकी प्री बुकिंग 24 अगस्त से की जा सकेगी. ये फोन ‘पहले आएं, पहले पाएं की तर्ज’ पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा. फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जो कि न्यूमेरिक कीबोर्ड से ऑपरेट होगा.

फोन में माइक्रो एसडी कॉर्ड सपोर्ट दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स फोन में तस्वीरें और मल्टीमीडिया फाइल्स जैसे की वीडियो और म्यूजिक स्टोर कर सकते हैं. फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक उपलब्ध करवाया गया है.